Happiness ,Joy कैसे मिलेगी ?

The money does not guarantee happiness but If you do not have money, then this reason of disappointments and grief.

 

आज कल बहुत पैसा है तो ख़ुशी ही ख़ुशी पर अगर देखा जाये तो खुश रहने की ग्यारंटी पैसा दे सकता है ? तो  हर वक्त पैसा हमें खुश रख सकता है ऐसा नहीं हो सकता ,पर अगर पैसा नहीं हो तो  वो एक  निराशा और दुःख का कारन भी हो सकता है ..तो  खुश कैसे रहेंगे ….

मित्रो और अपने परिवार पे किया खर्चा  अपने आप किया खर्च से ज्यादा ख़ुशी देता है तो ज्यादा से ज्यादा वक्त  मित्रो और अपने परिवार के साथ बिताये.

 

ज्यादा चीजें खरीदने से अच्छा है अनुभव (Experience) लेना अच्छा है क्यों की चीजें कुछ दिन बाद पुराणी हो जाती है और उसे भूल भी जाते है तो इसी लिए आपका टाइम और पैसा अनुभव के लिए खर्च करो .यही एक चीज़ है वो कभी पुराणी नहीं होगी और आपको इससे खुश रह सकते है.

 

छोटी छोटी बातों ,चीजोन से ख़ुशी -आनद लीजिये  जैसे  की पानी मैं खेलने वाले खेल ,कोई भी खेल खेलना ,छोटे बचों के साथ वक्त बिताना उनके साथ खेलना ,जो अच्छा लगे वो काम करना अगर मूड ऑफ है तो इसमें से कोई एक भी चीज कर सकते है .

और सबसे बड़ी बात दूसरों को  क्या लगता है  वो हमारे बारे मैं क्या सोचता है  कभी ज्यादा ध्यान नहीं देना है और न की उसका ज्याद कुछ सुनना है इसके अच्छा है जो आपको अच्छा पसंद लगे वही  करे. ऐसा करने से एक अलग ही ख़ुशी मिलती है  .

 

सबसे महत्वपूर्ण बात खुद को टाइम देना .होता ऐसा सब को समय देते देते अपने आप  को देना भूल जाते है .सबसे बढ़िया जब हम हमारा समय खुद के साथ बिताते है तो उसमे मिलने वाली ख़ुशी बहोत ही अची रहती है याने की अपने आप के साथ बिताया समय  एक अलग ही आनद प्रधान करता है.

 

Give yourself time. Because when you give time to the world – you forget to give yourself time. The time spent with yourself is joy .

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bitnami